ग्रह दोष से मुक्ति दिलाने में सहायक होते हैं ये पौधे

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2017 05:48:01 PM
These plants are instrumental in liberating the planet from blame

कई पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-शांति आती है। ये पौधे ग्रह दोष से मुक्ति दिलाने में भी मददगार होते हैं, आइए आपको बताते हैं इन पौधों के बारे में.....

मालामाल होने के लिए शुक्रवार के दिन आजमाएं ये टोटका

गुडहल का पौधा :-

गुडहल के पौधे का सीधा संबंध मंगल ग्रह और सूर्य से होता है। अगर हनुमान जी पर गुडहल के फूल चढ़ाए जाएं तो व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है। इसी कारण से गुडहल के पौधे को घर में लगाना शुभ माना जाता है।

केले का पौधा :-

अगर किसी व्यक्ति के विवाह में बाधाएं आ रही हैं तो ऐसे व्यक्ति को घर के पिछले भाग में केले का पौधा लगाना लाभदायक होता है। केले के पेड़ की पूजा करने से इच्छित फल की प्राप्ति होती है।

टूटे फूटे बर्तन घर में रखने से उठानी पड़ सकती हैं ये परेशानियां

तुलसी का पौधा :-

तुलसी का पौधा घर में रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है, अगर रोजाना तुलसी के पौधे में दीपक जला कर रखा जाए तो इससे शुक्र ग्रह शांत होता है।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

जानिए! क्यों रखा जाता है गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख

विवाह में हो रही है देरी तो सोमवार के दिन करें ये उपाय

इस ताले के खुलते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.