नींबू के ये टोटके कर देंगे आपको मालामाल

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 10:22:38 AM
These lemon tricks will make you rich

कुछ लोग टोने-टोटकों को अंधविश्वास मानते हैं और कुछ लोगों का इन पर अटूट विश्वास होता है। अगर आप भी इन सब में विश्वास करते हैं तो आपके लिए नींबू के ये टोटके बहुत काम के हैं। नींबू के ये टोटके आपको मालामाल कर सकते हैं और आपकी किस्मत बदल सकते हैं। आइए आपको बताते हैं नींबू के इन टोटकों के बारे में....

नंदानवमी पर राशिअनुसार करें ये उपाय

1- अपने ऊपर से एक साबूत नींबू लेकर उसे 21 बार सिर से पैर तक वार कर उसे विपरित दिशाओं में फेंक दें। इसके बाद एक साबूत पानीदार नारियल लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार कर किसी देवस्थान पर साबूत का साबूत ही जला दें। इससे आपको धन की समस्या से छुटकारा मिलेगा। आप कम से कम सात शनिवार ये टोटका करें, अगर आपसे इस टोटके को करने में कोई भूल नहीं होती है तो आप मालामाल हो जाएंगे।

2- हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू एवं 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। हनुमानजी के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें। इससे आपके कार्य में सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी।

3- यदि किसी बच्चे को या बड़े इंसान को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के ऊपर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक दें। नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें।

धन की समस्या से परेशान हैं तो घर में रखें ये शुभ प्रतीक

4- एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार वार कर उसके दो टुकड़ें करें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें। आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाएंगे।

5-  बड़ा नींबू लें और चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसके चार हिस्से कर लें और चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें। इससे अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो ये समस्या हल होगी और आपको जल्द ही नौकरी मिलेगी।

6- जिस घर में नींबू का पेड़ होता है वहां किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती है। नींबू का पेड़ घर के वास्तुदोष को दूर करता है।

7- अगर नींबू का पेड़ लगाना संभव न हो तो एक नींबू लेकर उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमाएं और कहीं सुनसान जगह पर ले जाकर उसके चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में नींबू का एक एक टुकड़ा फेंककर लौट आएं। लौटते वक्त पीछे मुड़कर न देखें।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

भगवान गणेश ने क्यों दिया गीता का उपदेश

नल से पानी का टपकना नहीं होता शुभ

इन चीजों को हमेशा रखें घर से दूर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.