पापमोचनी एकादशी पर करें ये पांच चमत्कारी उपाय, होगी हर इच्छा पूरी

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 10:16:09 AM
These five miraculous measures will be done on Papomocchi Ekadashi,

भगवान विष्णु को एकादशी बहुत प्रिय होती है, इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा-अर्चना करने से वे जल्द ही प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। इस दिन मनोकामना पूर्ति के लिए कुछ खास उपाय भी करने चाहिए, आइए आपको बताते हैं एकादशी पर किए जाने वाले इन उपायों के बारे में......

आपकी आर्थिक तंगी का कारण हो सकते हैं ये वास्तुदोष

1- अगर पैसों की कमी चल रही है तो पापमोचनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु का केसर के दूध से अभिषेक करें, जीवन में कभी धन की कमी नहीं होगी और तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

2- इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें और ऊँ ह्लीं ऐं क्लीं श्रीः मंत्र का जाप करें।

3- अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो पापमोचनी एकादशी के दिन पीपल के वृक्ष पर पानी चढ़ाएं और शाम के समय दीपक लगाएं। पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है और इस उपाय को करने से आपको जल्दी ही कर्ज मुक्ति मिलेगी।

जानिए! शास्त्रों के अनुसार क्यों काम में नहीं लेनी चाहिए टूटी हुई झाडू

4- नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो पापमोचनी एकादशी के दिन सात कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराएं, भोजन में खीर अवश्य होनी चाहिए। कुछ ही दिनों में आपकी कामना पूरी होगी।

5- सुख और शांति के लिए पापमोचनी एकादशी के दिन एक नारियल व थोड़े बादाम भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाएं। वहीं शाम को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊँ वासुदेवाय नमः मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.