घर के ईशान कोण में होना चाहिए स्टडी रूम

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2016 03:04:40 PM
Study room of the house should be in Northeast

सभी चाहते हैं कि उन्हें अच्छी नौकरी मिले लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में हो सकता है कि आपके घर का वास्तुदोष आपकी मेहनत को सफल होने में बाधा बन रहा हो। ऐसे में अगर आप घर में बैठकर अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको मेहनत करने के साथ ही सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ वास्तुटिप्स भी अपनानें होंगे। ये वास्तुटिप्स इस प्रकार हैं...

आंवला नवमी पर इस विधि से करें पूजा

स्टडी रूम हमेशा घर में पश्चिम या ईशान कोण में ही बनाना चाहिए। घर के नैऋत्य व आग्नेय कोण में बैठकर कभी भी पढ़ाई नहीं करनी चाहिए। आग्नेय कोण में बैठकर पढ़ाई करने से एकाग्रता भंग होती है।

पढ़ते समय आपकी पीठ दरवाजे की तरफ नहीं होनी चाहिए, ध्यान रखें पढ़ते समय मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर ही हो।

आप जिस कमरे में बैठकर पढ़ते हों उस कमरे में पीले, क्रीम या नार्मल ब्राइट रंगों से पेंट होना चाहिए। ऐसे में आपकी एकाग्रता बनी रहेगी।

108 परिक्रमा लगा महिलाओं ने की आंवले के पेड़ की पूजा

स्टडी रूम में दौड़ते घोड़ों और प्रेरक वाक्यों की तस्वीर लगाएं। ऐसे में ध्यान भटकने पर भी ध्यान केंद्रित होने में वक्त नहीं लगेगा।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

6 हजार साल पुरानी सभ्यता के बारे में जानना है तो जाऐं कॉन्स्टेंस सिटी

ये हैं दुनिया के पांच सबसे खूबसूरत देश

बिहार में बहुत कुछ है देखने लायक

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.