कुआन कुंग की मूर्ति ऑफिस में लगाने से व्यवसाय में होती है वृद्धि

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 04:36:23 PM
statue of Kuan Kung is to increase business in the office setting

अगर आप चीन के गुआन गोंग या कुआन कुंग की मूर्ति को अपने ऑफिस में रखते हैं तो ये व्यवसाय में वृद्धि करती हैं। गुआन गोंग को वॉर हीरो माना जाता है। यही वजह है कि इस यौद्धा की मूर्ति को बिजनेसमैन अपने ऑफिस में रखते हैं। यह न केवल सकारात्मक ऊर्जा देती है, बल्कि बिजनेस को बुरी नजर से भी बचाती है। लेकिन इस मूर्ति को ऑफिस में कहां लगाया जाए इसके बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है।

इन वास्तु टिप्स को अपनाकर आप रख सकते हैं अपने क्रोध पर नियंत्रण

ऑफिस में यहां लगाऐं कुआन कुंग की मूर्ति :-

वास्तुशास्त्र के अनुसार इसे बाहर की ओर देखती हुई फ्रंट रिसेप्शन डेस्क पर रखा जाना चाहिए। वैसे इसे वर्क एरिया के पीछे की ओर भी रखा जा सकता है।

ऐसे करें घर के भंडार गृह की दिशा निर्धारित

यह मूर्ति मेटल और क्ले में भी मिल जाती है। क्ले की मूर्ति भी रखी जा सकती है, लेकिन इसका टूटना अच्छा नहीं माना जाता। बेहतर है कि पीतल की मूर्ति रखी जाए।

गुआन को चीन में देवता का दर्जा दिया गया है, इसलिए इसे किचन या बाथरूम में नहीं रखना चाहिए।

यदि आप इसे घर में रख रहे हैं तो इसके लिए उत्तर-पश्चिम दिशा सबसे उपयुक्त है। साथ ही यह स्थान ऐसा होना चाहिए, जहां सभी की नजरें पड़ती हों। इसे पूजा स्थल में भी रखा जा सकता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

डिनर में बनाएं वेज काजू पुलाव

चावल के पकोड़े

पाइनएप्पल का रायता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.