एक्वेरियम से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आपके घर के वातावरण को करती है प्रभावित

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 10:42:01 AM
Some things related to the aquarium that affect your home environment

एक्वेरियम को घर पर रखनें से ये ना सिर्फ घर की सुंदरता में चार चांद लगाता है बल्कि आपके जीवन में भी खुशहाली लाता है। वास्तु शास्त्र की बात करे तो घर पर एक्वेरियम रखनें के अपने लाभ है लेकिन इन लाभो की प्राप्ति जीवन में तब मिलती है जब आप इससे जुड़ी कई अहम बातो को ध्यान में रखे। जी हां एक्वेरियम घर पर रखनें के भी कई नियम होते है। तो चलिए आपको बताते है एक्वेरियम से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातो के बारे में।

यात्रा पर जाते समय इन 5 जरूरी चीजों को रखें अपने साथ

:- घर पर एक्वेरियम को रखते समय ये अवश्य ध्यान रखे की एक्वेरियम शयनकक्ष में और घर की रसोई में भूलकर भी ना रखे। इससे घर की सम्पति और व्यापार में हानि जैसी समस्याओं के बादल छाए रहते है।

:- एक्वेरियम को बगुआ डाइग्राम की सहायता से सही दिशा में रखना चाहिए, एक्वेरियम घर में रखने की सही दिशा पूर्व, उत्तर या फिर उत्तर-पूर्व दिशा होनी चाहिए।

:- रंग- बिरंगी मछलियां एक्वेरियम में रखने पर घर के लिए अच्छा साबित हो सकता है। जी हां एक्वेरियम में 8 मछलियां लाल- सुनहरी और 1 मछली काले रंग में जरुर शामिल करे।

जानिए! क्यों दूसरे देशों के पैसों से काम चलाते हैं ये देश

:- माना जाता है कि एक्वेरियम में शामिल काली सदस्य मछली यदि मर जाए तो ऐसा माना जाता है कि घर के सदस्य पर आने वाली मुसीबतों को उसने अपने उपर ले लिया।

:- सुबह की शुरुआत एक्वेरियम में रखी मछलियों को देखने के लिए करनी चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से उनमें सकारात्मक ऊर्जा मिलती है, और दिनभर के कामों में सकारात्मकता बनी रहती है।  

:- यदि आप एक्वेरियम को घर में ऐसी जगह पर रखते है कि उसपर प्राकृतिक रोशनी पड़ती है इससे घर के सदस्यों का तनाव कम होता है।

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.