सोमवती अमावस्या आज, धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 09:38:29 AM
Somavati Amavasya today do these measures to get money

जो अमावस्या सोमवार के दिन पड़ती है उसे सोमवती अमावस्या कहा जाता है। शास्त्रों में सोमवती अमावस्या का बहुत महत्व बताया गया है और ये शुभ फल देने वाली होती है। अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो व्यक्ति को सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है। आइए आपको बताते है आज किए जाने वाले इन उपायों के बारे में....

28 मार्च से चैत्र नवरात्र शुरू, जानिए घट स्थापना का शुभ मुहूर्त

धन प्राप्ति के लिए उपाय :-

यदि आप धन संबंधी परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो सोमवती अमावस्या के दिन किसी पीपल के वृक्ष के समीप जाएं और अपने साथ जनेऊ और संपूर्ण पूजन सामग्री लेकर जाएं। पीपल की पूजा करें और जनेऊ अर्पित करें। इसके साथ ही भगवान श्रीहरि के मंत्रों का जप करें या भगवान विष्णु का ध्यान करें। इसके बाद पीपल की परिक्रमा करते हुए ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें। इससे भगवान विण्णु प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति की धन संबंधी समस्याओं को दूर करते हैं।

रोज करें इन मंत्रों का जाप चमक उठेगी आपकी किस्मत

रोग दूर करने के लिए :-

अगर घर में कोई रोगी है और काफी प्रयास करने के बाद भी उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा है तो सोमवती अमावस्या के दिन जो व्यक्ति रोगी है उसके कपड़े से धागा निकालकर रूई के साथ उससे बत्ती बनाएं। फिर एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें घी भरें, रूई और धागे की बत्ती भी लगाएं। यह दीपक हनुमानजी के मंदिर में जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय से रोगी जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स

 

 

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.