इन पांच वस्तुओं को हमेशा रखना चाहिए सही दिशा में

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 05:20:57 PM
Should always keep these five things in the right direction

भारत में जो स्थान वास्तुशास्त्र का है वहीं स्थान चीन में फेंगशुई का है। फेंगशुई के अनुसार बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। ऐसी ही पांच चीजों के बारे में हम आपको बता रहे हैं यदि उन्हें सही स्थान और दिशा में रखा जाए तो सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ सुख-समृद्धि का भी आगमन होता है।

ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्वपूर्ण हैं गीता के उपदेश

ताजे फूलों को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। यदि ये फूल मुरझाने लगें तो इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। मुरझाए और सूखे फूलों को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा और रोगों का आगमन होता है।

फेंगशुई के अनुसार घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पौधे रखना अशुभ होता है। यह दिशा रिश्तों और विवाह संबंधी इच्छा से जुड़ी होती है इसलिए यहां पौधे रखने से विवाह में रुकावट आती है।

घर की दक्षिण दिशा में नीले रंग और पानी की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। यह पारिवारिक सदस्यों के सम्मान और उन्नति में नुकसान पहुंचाने वाली होती है।

संतान प्राप्ति के लिए घर की छत पर लगाएं सतरंगी पताका

घर की पूर्व दिशा में धातु से निर्मित चीजें नहीं रखनी चाहिए। इस दिशा में इन चीजों के रखने से व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा और चिंताओं से घिर सकता है।

नारंगी और नींबू के पौधे सौभाग्य और समृद्धि के सूचक होते हैं, इन्हें घर के गार्डन की दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से धन-संपति की प्राप्ति होती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इंटरनेट ही नहीं बल्कि इन कामों में भी ले वाई-फाई का उपयोग

इन तरीको से बिना लॉगइन के यूट्यूब पर banned वीडियोज का ले मजा

एचटीसी जल्द पेश कर सकता है एचटीसी10 बोल्ट स्मार्टफोन

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.