जानिए क्यों लोबान के धुएं से प्रसन्न होते हैं शनिदेव

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 09:24:07 AM
Know why the fountain of frost is pleased with Shani Dev

वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर घर में लोबान का धुआं किया जाए तो इससे घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाता है। शास्त्रों में शनि को छाया मार्तण्ड कहा गया है अर्थात शनि का संबंध छाया और अंधेरे से है। शनिवार के दिन काली शक्तियां अपने प्रचुर प्रभाव से लोगों पर अपना असर दिखाती हैं तथा अभिचार का कर्म सर्वाधिक रूप से इस दिन होता है परंतु इस सबसे बचने के लिए और शनि को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार की औषधियों का वर्णन शास्त्रों में किया गया है।

जानिए क्यों बांधा जाता है दरवाजे पर तोरण

उन्हीं में से एक औषधि है लोबान। लोबान शनि का प्रिय एक ऐसा पत्थर है जिसकी धूप करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है तथा नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है। लोबान में सबसे अधिक लोहा पाया जाता है जिसके जलने से एक विशिष्ट गंध का धुआं उत्पन्न होता है।

अचानक धन प्राप्ति के लिए आज करें माता लक्ष्मी के 18 पुत्रों के नामों का जाप

जिसके प्रभाव से काली शक्तियां और नकारात्मक शक्तियां उस स्थान को छोड़ देती हैं। कौड़ियल लोबान सबसे अधिक प्रभावी होता है। इसको जलाने से वातावरण शुद्ध होता है तथा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ये घर के वास्तुदोष को दूर करने में सहायक होता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

परीक्षा में सफल होने के लिए करें रामायण की इस चौपाई का जाप

जानिए कैसे हुए एक ही पिता के पुत्रों के वंश अलग-अलग

आपको यदि रात को अच्छी नींद नहीं आती तो करें ये उपाय

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.