जानिए! किस दिशा में रखनी चाहिए कुबेर देव की मूर्ति

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2017 09:46:24 AM
 In which direction should the idol of Kuber dev

वास्तुशास्त्र में कौनसे देवता को किस दिशा में रखना चाहिए इसके बारे में बताया गया है। इसके साथ ही कुबेर देव को किस दिशा में रखना चाहिए इसके बारे में भी जानकारी दी गई है। कुबेर देवता धन के देवता माने गए हैं ऐसे में इन्हें प्रसन्न रखने के सभी उपाय करने आवश्यक होते हैं। धन के देवता कुबेर अगर प्रसन्न होते हैं तो व्यक्ति को धन संबंधि परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। चलिए आपको बताते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार कुबेर की मुर्ति को किस जगह रखना चाहिए। 

जानिए! क्यों करना चाहिए अन्नदान

कुबेर जी उत्तर दिशा के स्वामी माने जाते हैं लेकिन उत्तर दिशा बहुत बड़ी होती है इसे भी 8 भागो में बांटा गया है। कुबेर जी को उत्तर दिशा के बीच में जगह देनी चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार कुबेरजी की मुर्ति को बीच उत्तर दिशा के आठ भागों के बीच में रखना चाहिए।

जानिए! क्यों रखा जाता है ताजा फूलों को घर में

अगर उत्तर दिशा में कुबेर की मुर्ति रखने की जगह न हो तो आप अपने घर के मंदिर की उत्तर दिशा में कुबेर जी की मूर्ति या फोटो रख सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार इस दिशा में भगवान कुबेर की मुर्ति रखने पर घर में धन के साथ ही सुख-समृद्धि आती है।

READ MORE :-

एक मंदिर जो हजारों सालों से टिका है एक खंभे पर

जानिए! किस रंग की मिट्टी आपके लिए है शुभ

कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन में बरकत !

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.