क्यों किया जाता है हनुमान जी पर सिंदूर का लेप

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 03:10:20 PM
hanuman ji sindoor story

आज हनुमान जयंती है इसके साथ ही आज बजरंगबली का सबसे पसंदीदा वार भी है। इसी कारण आज का दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए बहुत ही शुभ है। आज के दिन अगर कोई भक्त हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करता है तो इससे हनुमान जी अत्यंत प्रसन्न होते हैं और उसकी हर मनोकामना पूरी करते हैं।

मंगलवार के दिन हनुमानजी को सिंदूर अर्पित किया जाता है, हनुमानजी को सिंदूर अर्पित क्यों किया जाता है आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ...

हनुमान जयंती को लेकर अजोशी धाम में लगने लगा संतों का जमावड़ा

जिस प्रकार विवाहित स्त्रियां अपने पति या स्वामी की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर लगाती हैं, ठीक उसी प्रकार हनुमानजी भी अपने स्वामी श्रीराम के लिए पूरे शरीर पर सिंदूर लगाते हैं।

वास्तुदोष दूर करने के लिए हनुमान जयंती पर करें ये विशेष उपाय

इसलिए मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर उन्हें सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना करें। जो भी व्यक्ति हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करता है उससे हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी इच्छाएं पूरी करते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ....

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.