शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध में अभिषेक करने से बनी रहती है लक्ष्मी की कृपा

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 04:14:09 PM
Friday Sriyntr cow's milk continues to anoint pleased Lakshmi

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी का व्रत भी किया जाता है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का पूजन और व्रत करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और घर में सुख-शाति आती है। धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं। इन उपायों को अगर शुक्रवार के दिन किया जाए तो माता लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती हैं।

जानिए! घर की छत पर क्या रखें और क्या न रखें

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपाय :-

शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

इस दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें साथ ही दीए में थोड़ी सी केसर भी डाल दें।

शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

छठ पर्व पर चावल और गुड़ की खीर बनाने के पीछे छिपे हैं ये धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

शुक्रवार के दिन दान देने का भी विशेष महत्व है इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को दान करें। सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करें तो और शुभ रहेगा।

शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध के अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिटक दें व श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें। इससे धन लाभ होने लगेगा।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

आईआरसीटीसी औऱ मोबिक्विक के बीच समझौता, 2 सेंकेंड में मोबिक्विक से करें टिकट बुक

शाओमी आज पेश करेगी रेडमी नोट-4 

अल्काटेल आइडल 4S हुआ पेश

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.