जानिए! क्यों होनी चाहिए घर के ऑफिस और लिविंग रूम के बीच दूरी

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 04:50:14 PM
distance between the home office and the living room

अगर घर मे नकारात्मक ऊर्जा हो तो घर में रह पाना मुश्किल हो जाता है। इस नकारात्मक ऊर्जा का कारण उत्पन्न होता है वास्तुदोष, अगर घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाए तो ये वास्तुदोष स्वतः ही समाप्त हो जाते है। आइए आपको बताते हैं किन कारणों से उत्पन्न होता है वास्तुदोष....

संतान प्राप्ति के लिए घर की छत पर लगाएं सतरंगी पताका

घर में बने हुए ऑफिस और लिविंग रूम के बीच दूरी होनी चाहिए। अगर दोनों एक ही होगें, तो आपको हमेशा टेंशन रहेगी और आप कभी भी सुकून से काम नहीं कर पाएंगे और न ही आराम कर पाएंगे।

घर का मुख्य दरवाजा अच्छा, साफ-सुथरा और स्वागतयोग्य दिखना चाहिए। मुख्य दवाजा गंदा न हों, उसके आसपास सूखे पेड़ या सूखे पड़े गमले न हों और कोई टूट-फूट न हों। इस दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

एक पल्ले का होना चाहिए शयन कक्ष का द्वार
 
घर में और जीवन में खुशहाली लाने के लिए जरूरी है कि आप अपने घर के हर कमरे को साफ-सुथरा रखें। अगर कमरे, साफ और व्यवस्थित हांगे, तो आपको शांति मिलेगी और सुकून रहेगा। कोई भी टूटी-फूटी और बेकार चीज को न रखें।

घर पर सभी प्रकार के फर्नीचर को सही ढंग से रखें। कोई भी टेड़ा-मेड़ा न हों। बैठने और लेटने की उचित व्यवस्था रखें। ऐसी सेटिंग करें कि अगर कोई घर की दीवार से सटकर बैठना चाहें तो उसे फर्नीचर को खिसकाना न पड़ें।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इंटरनेट ही नहीं बल्कि इन कामों में भी ले वाई-फाई का उपयोग

इन तरीको से बिना लॉगइन के यूट्यूब पर banned वीडियोज का ले मजा

एचटीसी जल्द पेश कर सकता है एचटीसी10 बोल्ट स्मार्टफोन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.