मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करने से दूर होते हैं संकट

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 05:26:19 PM
chant are away from crisis

धर्म शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था। इसलिए माना जाता है कि मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। अगर आप बजरंगबली की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इन उपायों को मंगलवार के दिन अवश्य करें।

वास्तुशास्त्र में पानी रखने की सही दिशा की गई है निर्धारित

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय :-

मंगलवार के दिन बजरंगबली को चोला चढाएं। चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। साथ ही चोला चढ़ाते समय एक दीपक हनुमानजी के सामने जलाकर रखें। दीपक में भी चमेली के तेल का ही उपयोग करें।

मंगलवार के दिन सुबह स्नान के बाद बरगद के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धोकर इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से धन की वृद्धि होती है। जब पत्ता सूख जाए तो उसे नदी में प्रवाहित कर इसी प्रकार का दूसरा पत्ता पर्स में रख लें।

मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर में जाएं और हनुमानजी की प्रतिमा के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाएं। हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से आपको हनुमानजी की कृपा प्राप्त होगी।

भौमवती अमावस्या : आज की रात करें ये उपाय, माता लक्ष्मी भर देंगी धन के भंडार

अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं तो मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का रखें। इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से वार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है।


यदि आप पर कोई संकट है तो मंगलवार के दिन इस हनुमान मंत्र का जाप करें-

ऊं नमो हनुमते रूद्रावताराय
सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग
हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

श्रीनगर जाएं तो इन जगहों पर जाना ना भूलें

भारत में है दुनिया का सबसे ऊंचा गांव

किसी एडवेंचर से कम नहीं है इस रेस्टोरेंट में खाना खाना



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.