हनुमान चालीसा का पाठ करने से दूर होती है शनि की साढ़ेसाती

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 12:20:02 PM
Benefits Of Reciting Hanuman Chalisa

यदि किसी जातक की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती हो, साथ ही शनि की दशा, अंतर्दशा हो और शनि वक्री भी हो तो ऐसे जातक का जीवन बर्बाद हो जाता है। उसका घर, परिवार, आय के साधन सभी शनि की चपेट में आ जाते हैं। धीरे-धीरे करके मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है। ऐसे में शनि की साढ़ेसाती के साथ दशा, अंतर्दशा और इस ग्रह के वक्री होने का भी उपाय किया जाता है।

जानिए! हनुमान जी को क्यों कहा जाता है पवन पुत्र

इसके लिए हनुमान चालीसा का पाठ लाभदायक माना गया है, शनि की चपेट में आए हुए जातक को रोजाना, पूरे 45 दिन तक हनुमान चालीसा का पाठ कम से कम तीन बार, हनुमान जी की तस्वीर समाने स्थापित करके करना चाहिए। उसके पश्चात पूरी दशा अवधि में कम से कम एक बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

इसके लिए हनुमान जी की संजीवनी पर्वत लाते हुए दर्शाई गई तस्वीर इस्तेमाल की जानी चाहिए। दरअसल हनुमान जी की संजीवनी पर्वत लाने वाली तस्वीर दो बातें दर्शाती है पहली यह कि इस कार्य को करते हुए हनुमान जी श्रीराम के भाई लक्ष्मण और अन्य वानर सैनिकों के कष्ट दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज करें ये उपाय

वहीं संजीवनी पर्वत लाते हुए पवन पुत्र हनुमान रफ्तार से वायु का सामना कर रहे हैं, जो इस उपाय को भी इसी तेजी से सफल बनाता है। यदि जातक कुल 45 दिनों तक, बिना कोई दिन छोड़े, रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ कर ले तो उसके ऊपर से शनि का बुरा प्रभाव टल जाएगा। वह स्वयं ही 45 दिनों के पश्चात अपने स्वभाव और जीवन में बड़े बदलाव देख सकेगा।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इन जगहों पर जाने से पहले जान लें यहां के मौसम के बारे में

झुंझुनू का प्रमुख दर्शनीय स्थल है मेड़तनी की बावड़ी

अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है चेन्नई



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.