वास्तुशास्त्र में पानी रखने की सही दिशा की गई है निर्धारित

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 05:05:18 PM
Architecture to keep the water in the right direction has been set

अगर घर या ऑफिस में पानी की जगह ठीक है तो यह आपके जीवन में तरक्की के रास्ते खोल सकता है और अगर नहीं तो इसका आपको खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। पानी के सही बहाव से घर में समृद्धि और पैसों का बहाव भी अच्छा होता है। वास्तुशास्त्र में घर या ऑफिस में पानी किस जगह रखना चाहिए इसके बारे में बताया गया है। चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में.....

भौमवती अमावस्या : आज की रात करें ये उपाय, माता लक्ष्मी भर देंगी धन के भंडार

उत्तर दिशा में पानी रखने से करियर संबंधि परेशानियां दूर होती हैं। तरक्की के रास्ते खुलते हैं, यह अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का सूचक है। इसलिए जब भी पानी से जुड़े किसी स्रोत की दिशा निर्धारित करनी हो तो उत्तर और पूर्व ही सर्वश्रेष्ठ दिशाएं मानी जाती हैं।

पूर्व दिशा में पानी का कोई स्रोत नहीं होना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार इस दिशा में पानी रखने से पैसों का भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

जानिए! क्यों की जाती है धार्मिक स्थलों पर परिक्रमा

घर के एक्वेरियम, फाउंटेन या स्विमिंग पूल को हमेशा साफ-सुथरा रखा जाना चाहिए। गंदा पानी हमेशा नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के बेडरूम में कोई भी वॉटर फीचर नहीं होना चाहिए।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

लक्ष्मण ने सीता के बारे में ऐसा क्या कहा कि राम रोने लगे

जानिए! कैसे हिरणी के गर्भ से ऋषि ऋष्यश्रृंग ने लिया जन्म

द्रविड़ शैली में बनाया गया है ये मंदिर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.