श्रुतपंचमी पर्व पर दिगम्बर जैन मंदिर में मनाया जायेगा श्रुतागम अवतरण दिवस

Samachar Jagat | Friday, 26 May 2017 07:53:17 PM
shrutapanchami festival will be celebrated at digambar jain temple on 30 may

जयपुर। श्रुत पंचमी कि अक्षुण परम्परा में गुलाबी नगर जयपुर शहर के मध्य स्थित दिगम्बर जैन मंदिर कीर्ति नगर, टोंक रोड कि पावन धरा पर आगामी मंगलवार, दिनाँक 30 मई को गणिनी आर्यिका 105 विशुद्धमति माताजी ससंघ सहित संघ में विराजमान 12 आर्यिका / छुल्लिका माताजी के पावन सानिध्य में एक ऐतिहासिक आयोजन होने जा रहा है। 

मिडिया प्रभारी बाबु लाल जैन ने बताया प्रातः 6:00 बजे कीर्ति नगर जैन मंदिर से विशाल  जिनवाणी शोभायात्रा के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ होगा, जिनवाणी शोभायात्रा में धवल, महाधवल, जय धवल एवं चारों अनुयोगों कि चल झाकियों को शहर कि विभिन्न कॉलोनियों के महिला मंडलो द्वारा सुसज्जित किया जायेगा जिसमे महिला मंडल अपने अलग अलग ड्रेस कोड से शोभित करेगी।

मंदिर समिति के अध्यक्ष महावीर कासलीवाल के अनुसार कार्यक्रम में शहर के अलग अलग मंदिरोंके युवा मण्डल राजस्थानी ड्रेस कोड में जिनवाणी पर चवर ढुलाते चलेंगे।शोभायात्रा में सभी प्रकार के साजो बाज रहेंगे हाथी घोड़े और स्वर्ण रथ जिनवाणी कि महिमा का बखान करेंगे।

मंदिर समिति के मंत्री जगदीश जैन के अनुसार जिनवाणी शोभायात्रा वापिस मन्दिर प्रांगण में पहुँच धर्म सभा में ताब्ददिल होगी जिसे पूज्या माताजी द्वारा सम्बोधित किया जायेगा साथ ही देश के विभिन्न स्थानों से आये विधवत जनो द्वारा जिनवाणी और श्रुत पंचमी के महात्म्य पर प्रकाश डाला जाएगा।

मिडिया सह प्रभारी अभिषेक जैन बिट्टू के अनुसार कार्यक्रम के अंत में श्रुत मंदिर का शिलान्यास समारोह आयोजित होगा समाज के श्रेठियो द्वारा स्वर्ण रजत शिला से शिलान्यास होगा। कार्यक्रम में जयपुर शहर के विभिन्न मंदिर समितियों सहित महिला मण्डल, युवा मण्डल, सोशल ग्रुप सहित आगरा, एटा, कोटा, बून्दी, देवली, केकड़ी, मालपुरा फागी सहित अनेक स्थानो से हजारों कि संख्या में सामजिक लोगो भाग लेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.