#IPL-27th match : आरसीबी के शेर 49 रन पर ढेर 

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2017 01:29:10 PM
RCB lions pile on 49 runs

कोलकाता। आईपीएल के दसवें संस्करण के 27वें मैच में स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन किया जिसे शायद वह कभी भी याद नहीं रखना चाहेगी।

टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्डों के बादशाह क्रिस गेल, मिस्टर 360 डिग्री एबी डिविलियर्स, कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स सामने केवल 9.4 ओवरों में 49 रन पर ढेर हो गई। इस लचर प्रदर्शन के साथ ही आरसीबी की टीम ने आईपीएल इतिहास के सबसे कम स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

शर्मसार प्रदर्शन की हद तो तब हो गई जब टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। उसकी ओर से केदार जाधव 9 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। इस मैच में कप्तान विराट कोहली समेत तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके।

इससे पहले आईपीएल के इतिहास का सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स की टीम ने साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरु के खिलाफ बनाया था। तब राजस्थान की टीम 58 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इस मैच में टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुम्बले ने बेंगलूरु की ओर से पांच लिए थे।

मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में 131 रन बनाकर आउट हो गई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के सामने 132 रनों का लक्ष्य था।

जवाब में उतरी रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन किया और 9.4 ओवर में पूरी टीम महज 49 रन पर आउट हो गई। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच में 82 रन से जीत दर्ज की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.