दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में होगी श्रेष्ठता की जंग, आज पुणे से भिड़ेगी हैदराबाद

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 12:37:35 PM
Match between Pune and Hyderabad today

पुणे। कप्तान स्टीवन स्मिथ की राइजिंग पुणे की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में उतार चढ़ाव के दौर से गुजर रही है, लेकिन पिछले मैच में जीत के बाद उसका हौंसला कुछ मजबूत हुआ है और वह जबरदस्त फार्म में खेल रही डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शनिवार यहां अपने घरेलू मैदान पर जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी।

पुणे का आईपीएल में अब तक प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और उसने पांच में सिर्फ दो मैच जीते हैं जबकि तीन हारे हैं और तालिका में वह सातवें पायदान पर खिसक गई है। वहीं गत चैंपियन वार्नर की टीम हैदराबाद छह में चार मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है।

लगातार मैच हार रही पुणे ने पिछले मैच में बेंगलूरु को उसी के मैदान पर 27 रन से हराया था जबकि हैदराबाद ने भी अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हराया था। हालांकि मौजूदा स्थिति के हिसाब से वार्नर की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है और बेहतर स्थिति में हैं।गेंदबाजी में अधिक मजबूत दिखने वाली हैदराबाद ने पिछले मैच में बल्ले से भी काफी बढिय़ा प्रदर्शन किया था और 192 का बड़ा लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रखा था।

कप्तान वार्नर छह मैचों में 239 रन के साथ अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं जिसमें उनके दो अर्धशतक भी शामिल हैं और निश्चित ही अपने साथी खिलाड़ी और विपक्षी कप्तान स्मिथ की ताकत और कमजोरियों से भी वाकिफ होंगे जो अगले मैच में काफी अहम होगी। ओपनिंग क्रम में शिखर धवन 205 रन के साथ दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं तो केन विलियम्सन ने टीम के लिए पहले ही मुकाबले में 89 रन की पारी खेलकर हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम को काफी ताकत दी है।

मध्यक्रम में लेकिन युवराज सिंह की खराब फार्म जारी है जो पिछले मैच में भी तीन रन ही बना सके। गेंदबाजों के लिए मशहूर हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इन खिलाडिय़ों ने टीम के लिए हर स्कोर का बचाव कर उसकी जीत में योगदान दिया है।

पुणे ने अपने पिछले मैच में बल्ले और गेंद से काफी संतोषजनक प्रदर्शन किया था और टीम के पास अजिंक्या रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीवन स्मिथ, महेंद्र सिंह धोनी और बेन स्टोक्स जैसा जबरदस्त बल्लेबाजी क्रम और जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और डेनियल क्रिस्टियन जैसे बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं। 

देखा जाए तो खिलाडिय़ों के क्रम के हिसाब से पुणे के पास बेहतरीन लाइनअप है, लेकिन हार के कारण लगातार खिसकती जा रही स्मिथ की टीम को अब मैदान पर जीत का जज्बा दिखाना होगा। कप्तान स्मिथ टीम के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं जिन्होंने चार मैचों में 180 रन बनाए हैं तो वहीं रहाणे और स्टोक्स भी बड़े स्कोरर हैं और निरंतर टीम की जीत में भूमिका निभा रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.