भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कुछ खास करना होगा: संजू

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Apr 2017 02:53:16 PM
Make a place in the Indian team have to be special: Sanju

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर के खिलाडिय़ों के लिए सबसे बड़ी और अच्छी कमाई की लीग है तो घरेलू खिलाडिय़ों के लिए राष्ट्रीय टीम में पहुंचने का बड़ा मंच भी है और दिल्ली डेयरडेविल्स को उसकी पहली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवा क्रिकेटर संजू सैमसन का भी यही मानना है कि उन्हें यह राह तय करने के लिए इस लीग के जरिए कुछ खास करना होगा।

आईपीएल-10 में खराब शुरुआत करने वाली दिल्ली के लिए संजू ने 102 रन की पारी खेलते हुए पुणे के खिलाफ उसे 97 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। संजू का इस टूर्नामेंट में यह पहला शतक है और उन्होंने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि उनका लक्ष्य राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना है और इसलिए वह खास प्रदर्शन पर जोर दे रहे हैं।

मात्र 16 वर्ष की उम्र में केरल के लिए टी-20 टीम में जगह बनाने वाले संजू अपने घरेलू प्रदर्शन की बदौलत आईपीएल का हिस्सा बन गए। कोच राहुल द्रविड़ के चहेते माने जाने वाले संजू ने कहा मैं इस दिन के लिए बहुत खुश हूं। यह मेरे जीवन का विशेष दिन है। भारत में हर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए ही खेलना चाहता है जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है।

उन्होंने कहा इसलिए अगर आपको टीम इंडिया में जाना है तो आपको कुछ खास बनना होगा और कुछ खास करना होगा। इसलिए मैं खुश हूं कि अपनी टीम के लिए विशेष पारी खेल सका।

हालांकि टीम में जगह बनाने के लिए अभी समय है। संजू को 2016 में दिल्ली की टीम ने शामिल किया था और इस सत्र में उन्होंने सभी 14 मैच खेले थे, लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन मौजूदा सत्र में संजू ने टीम के लिए 63 गेंदों की पारी में आठ चौके और पांच छके जड़ते हुए शतक ठोका और पहली जीत का स्वाद चखा दिया।

सैमसन ने कहा द्रविड़, जुबीन भरूचा, पैडी उप्टन जैसे हमारी टीम के सभी सदस्यों ने ही मेरा हमेशा ही समर्थन किया है। पिछला आईपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा था, लेकिन फिर भी उन्होंने मेरा समर्थन किया और मैं अपनी इस पारी को उन्हीं को समर्पित करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा मैं जब 17 वर्ष का था तो राजस्थान रॉयल्स के साथ था और तभी से द्रविड़ के साथ काम कर रहा हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि वह मेरा मार्गदर्शन कर रहे हैं। बहुत सारे लोगों को यह मौका नहीं मिलता है। संजू का घरेलू सत्र भी कुछ खास नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने माना कि खराब सत्र की वजह से वह अपने खेल को बेहतर कर सके। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.