आज कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होगी जंग

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 12:29:44 PM
Kolkata Knight Riders- Delhi Daredevils match today

कोलकाता। आईपीएल-10 में धमाकेदार प्रदर्शन के साथ इस बार खिताबी हैट्रिक लगाने की ओर अग्रसर कोलकाता नाइटराइडर्स शुक्रवार को अपने घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए उतरेगी।

कोलकाता ने अपने पिछले मैच में राइजिंग पुणे को उसके घरेलू मैदान पर सात विकेट से हराया था, जिसके बाद वह आठ में छह मैच जीतकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

दूसरी ओर दिल्ली की टीम की हालत पिछले संस्करणों की ही तरह है और वह अपने छह मैचों में दो ही जीत सकी है और फिलहाल सातवें पायदान पर है। दिल्ली ने अपना पिछला मैच मुंबई से 14 रन से गंवाया था।

टूर्नामेंट के अब दूसरे चरण में पहुंचने के साथ जहां टीमों का ध्यान अब प्लेऑफ के लिए दावा पक्का करना है तो ऐसे में दिल्ली के लिए भी अब अपने शेष मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करना अनिवार्य हो गया है। कोलकाता के लिए हालांकि अभी स्थिति सुखद है, लेकिन उसे इस समय विजयी लय को कायम रखना जरूरी होगा ताकि आगे बढऩे के लिए उसका मनेाबल ऊंचा रहे।

पुणे के खिलाफ मैच में 183 रन के लक्ष्य का मात्र 18 ओवरों में पीछा करने का श्रेय उनकी विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी को जाता है। अपनी कप्तानी में टीम को दो बार चैंपियन बना चुके खुद कप्तान गंभीर भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जो टीम के लिए मनोबल बढ़ाने का काम कर रहा है।

गंभीर पिछले आठ मैचों में (305 रन) केकेआर के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं तो उनके अलावा उथप्पा (272), मनीष (260), यूसुफ पठान (105) और सुनील नारायण(137) सभी बल्ले से निरंतर कमाल कर रहे हैं और टीम रन बनाने के लिए किसी एकाध खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.