बेंगलुरू। नाथन कोल्टर नाइल और उमेश यादव की अगुआई में

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2017 10:02:51 PM
KKR prevented Sunrisers by 128 runs

बेंगलुरू। नाथन कोल्टर नाइल और उमेश यादव की अगुआई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट पर 128 रन के स्कोर पर रोक दिया।

कोल्टर नाइल ने 20 रन देकर तीन जबकि उमेश ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट हासिल किया। सुनील नारायण ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। सनराइजर्स का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए जबकि केन विलियमसन 24 और विजय शंकर 22 ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। 

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद सनराइजर्स की शुरूआत काफी धीमी रही। कप्तान वार्नर 37 ने उमेश के पहले ओवर में चौका जड़ा और फिर ट्रेंट बोल्ट की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए लेकिन शिखर धवन 11 उमेश की गेंद को हवा में लहराकर विकेटकीपर रोबिन उथप्पा को कैच दे बैठे।

सनराइजर्स की टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 30 रन ही बना सकी जो मौजूदा सत्र का उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है। वार्नर और विलियमसन 24 ने इसके बाद टीम का स्कोर 75 रन तक पहुंचाया। वार्नर ने पीयूष चावला और सुनील नारायण पर छक्के जड़े जबकि विलियमसन ने नाथन कोल्टर नाइल की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा।

सनराइजर्स को हालांकि तब दोहरा झटका लगा जब ये दोनों बल्लेबाज तीन गेंद में भीतर पवेलियन लौट गए। कोल्टर नाइल ने 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर विलियमसन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया जबकि चावला ने अगले ओवर की दूसरी गेंद पर वार्नर को बोल्ड कर दिया। वार्नर अपनी इस पारी के दौरान आईपीएल में 4000 रन पूरे करने वाले पहले विदेशी और कुल पांचवें बल्लेबाज बने। उनसे पहले सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 

विजय शंकर ने नारायण पर चौका जडऩे के बाद चावला पर छक्का भी मारा लेकिन उमेश ने युवराज सिंह 09 को चावला के हाथों कैच कराके हैदराबाद का स्कोर चार विकेट पर 99 रन कर दिया। विजय भी 17 गेंद में 22 रन बनाने के बाद कोल्टर नाइल की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को लांग आन पर कैच दे बैठे। कोल्टर नाइल ने इसी ओवर में क्रिस जोर्डन 00 का अपनी ही गेंद पर कैच लपका। बोल्ट के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर नमन ओझा 16 ने भी क्रिस लिन को कैच थमाया। सनराइजर्स की टीम अंतिम पांच ओवर में 30 रन ही बना सकी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.