आईपीएल 10 : सनराइजर्स ने पंजाब को 26 रन से हराया

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 11:46:50 PM
IPL 10: Sunrisers Hyderabad beats Kings XI Punjab by 26 runs

मोहाली। शिखर धवन, केन विलियमसन और कप्तान डेविड वार्नर के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 26 रन से जीत दर्ज की।

धवन 77 और वार्नर 51 ने पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े जबकि विलियमसन ने 27 गेंद में नाबाद 54 रन की तेज तर्रार पारी खेली जिससे हैदराबाद की टीम ने तीन विकेट पर 207 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में पंजाब की टीम शॉन मार्श की 50 गेंद में 14 चौकों और दो छक्कों से 84 रन की पारी के बावजूद नौ विकेट पर 181 रन ही बना सकी। टीम की ओर से मार्श के अलावा मार्टिन गुप्टिल 23 और इयोन मोर्गन 26 ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने 36 जबकि आशीष नेहरा ने 42 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। पर्पल कैप धारक भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर एक विकेट अपनी झोली में डाला। सनराइजर्स की मौजूदा सत्र में विरोधी के मैदान पर यह पहली जीत है।
इस जीत से हैदराबाद के नौ मैचों में 11 अंक हो गए हैं जबकि पंजाब की टीम के आठ मैचों में छह ही अंक हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने पांच ओवर में 42 रन तक ही तीन विकेट गंवाए दिए। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भुवनेश्वर कुमार पर लगातार दो चौके जडऩे के बाद आशीष नेहरा पर छक्का और दो चौके मारे लेकिन फिर भुवनेश्वर के अगले ओवर में मोइजेस हेनरिक्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 11 गेंद में 23 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा 03 को नेहरा ने सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच कराया। कौल ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को खाता भी नहीं खोलने दिया।

मार्श और मोर्गन 21 गेंद में 26 रन ने इसके बाद पारी को संवारा। मार्श ने नेहरा पर दो चौके जडऩे के बाद ऑफ स्पिनर दीपक हुड्डा पर छक्का और दो चौके मारे।
 
मोर्गन ने भी हेनरिक्स पर लगातार दो चौके जड़े। उन्होंने हेनरिक्स पर छक्के के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। मार्श ने इसी ओवर में चौके के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अगली दो गेंदों पर भी चौके जड़े लेकिन इस दौरान हुड्डा ने उनका कैच भी टपकाया।

लेग स्पिनर राशिद ने मोर्गन को हुड्डा के हाथों कैच कराके मार्श के साथ उनकी 73 रन की साझेदारी का अंत किया।

मार्श ने कौल पर छक्का और दो चौके मारे लेकिन इस बार वार्नर ने उनका कैच टपकाया। कौल ने ओवर की अंतिम गेंद पर रिद्धिमान साहा 02 को बोल्ड किया।

टीम को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 70 रन की दरकार थी। मार्श ने भुवनेश्वर पर छक्का जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर डीप मिडविकेट पर हुड्डा को कैच दे बैठे जिससे पंजाब की जीत की रही सही उम्मीद भी टूट गई।

कौल ने इसके बाद अक्षर पटेल 16 को वार्नर के हाथों कैच कराया जबकि नेहरा ने अंतिम ओवर में मोहित शर्मा 02 और अनुरीत सिंह 15 को पवेलियन भेजा।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की टीम को वार्नर और धवन ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में 60 रन जोड़े। धवन ने शुरुआत में तेजी दिखाई। उन्होंने अनुरीत पर लगातार दो चौके जडऩे के बाद इशांत शर्मा का स्वागत छक्के के साथ किया।

वार्नर ने भी बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की लगातार गेंदों पर चौका और दो छक्के लगाए लेकिन अगली गेंद पर वह भाग्यशाली रहे जब विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनका कैच टपका दिया।

वार्नर ने इसके बाद लेग स्पिनर केसी करियप्पा और मैक्सवेल पर भी छक्के मारे और फिर अनुरीत पर लगातार दो छक्के जड़े।

वार्नर ने मैक्सवेल की गेंद पर एक रन के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और नौवें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। धवन ने भी अगली गेंद पर एक रन के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। मैक्सवेल ने हालांकि ओवर की अंतिम गेंद पर वार्नर को बोल्ड कर दिया। वार्नर ने 27 गेंद की पारी में चार छक्के और इतने ही चौके मारे।

धवन और केन विलियमसन ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। विलियमसन ने अक्षर पर छक्का जड़ा। धवन ने मोहित पर चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर मिडविकेट पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे। उन्होंने 48 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का मारा।

युवराज सिंह 12 गेंद में 15 रन बनाने के बाद मैक्सवेल का शिकार बने।

विलियमसन ने 19वें ओवर में इशांत पर दो चौके और एक छक्के से 20 रन बटोरे। मोइजेस हेनरिक्स नाबाद 07 ने मोहित के अगले ओवर में दो रन के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। विलियमसन ने चौके के साथ 26 गेंंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 27 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के मारे।

पंजाब की ओर से मैक्सवेल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोहित ने तीन ओवर में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इशांत और करियप्पा ने चार-चार ओवर में क्रमश 41 और 42 रन लुटाए जबकि दोनों को ही विकेट नहीं मिले।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.