आईपीएल 10 : लायंस ने आरसीबी को 134 पर किया ऑलआउट

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 10:04:55 PM
IPL 10 : Royal Challengers Bangalore set target of 135 runs for Gujarat Lions

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी जारी रहा और गुजरात लायन्स ने एंड्रयू टाई की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से विराट कोहली एंड कंपनी को गुरुवार को यहां 20 ओवर में 134 रन पर ढेर कर दिया।

कोलकाता में चार दिन पहले आईपीएल के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर ढेर होने वाली आरसीबी की टीम फिर से शुरू में लड़खड़ा गई और फिर अंत तक इससे नहीं उबर पाई। उसके चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से पवन नेगी ने 19 गेंदों पर 32 और केदार जाधव ने 18 गेंदों पर 31 रन बनाए जिससे टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाई ने फिर से खुद को उपयोगी साबित किया तथा चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। रविंद्र जडेजा 28 रन देकर दो ने दो जबकि जेम्स फॉकनर, बासिल थम्पी और अंकित सोनी ने एक-एक विकेट लिया।

आरसीबी के लिए प्लेऑफ में बने रहने के लिहाज से यह मैच महत्वपूर्ण है लेकिन पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने उसे शुरू में ही करारे झटके सहने पड़े। कप्तान विराट कोहली 10, विस्फोटक क्रिस गेल आठ और टीम में वापसी करने वाले ट्रेविस हेड शून्य तीनों तब पवेलियन में विराजमान थे जब स्कोर 22 रन था।

कोहली ने बासिल थम्पी पर स्क्वायर लेग पर छक्का जडक़र विश्वसनीय शुरुआत की लेकिन इस गेंदबाज के अगले ओवर में पुल करने के प्रयास में उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग पर कैच दे दिया।

एंड्रयू टाई ने अगले ओवर में गेंद संभाली और पहली दो गेंदों पर गेल और हेड को आउट करके स्टेडियम में मौजूद आरसीबी प्रशंसकों को सन्न कर दिया। इन दोनों ने बेहतरीन लाइन से की गई गेंदों पर क्रमश: विकेटकीपर और पहली स्लिप में कैच थमाए।

जाधव ने पारी के छठे ओवर में थम्पी पर तीन चौके जडक़र दर्शकों में उत्साह भरा और फिर लेग स्पिनर सोनी की गेंद छह रन के लिए भेजी लेकिन जडेजा की सीधी गेंद को कट करने के प्रयास में वह चूक गए जिसने उनका मिडिल स्टंप हिला दिया। जाधव ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया।

अब एबी डिविलियर्स पांच पर सभी की निगाह टिकी थी लेकिन तभी वह रन आउट हो गए जिससे स्कोर पांच विकेट पर 60 रन हो गया। उनका स्थान लेने के लिए उतरे नेगी हालांकि दबाव में खेलने के मूड में नहीं थे। उन्होंने जडेजा पर दो चौके जडक़र शुरुआत और फिर सोनी पर दो छक्के लगाकर टीम का स्कोर 100 रन पर पहुंचाया लेकिन आखिर में इसी ओवर में मिडविकेट पर कैच दे बैठे।

मनदीप सिंह के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका था लेकिन उन्होंने टाई की गेंद पर प्वाइंट पर खड़े जडेजा को कैच का अभ्यास कराया। पुछल्ले बल्लेबाज होने के कारण अंतिम छह ओवरों में केवल एक बार गेंद सीमा रेखा पार गई। अनिकेत चौधरी नाबाद 15 ने यह चौका 19वें ओवर में थम्पी पर लगाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.