आईपीएल 10: केकेआर नेे आरसीबी को दिया 132 रन का लक्ष्य

Samachar Jagat | Sunday, 23 Apr 2017 10:38:01 PM
IPL 10 : Kolkata Knight Riders set target of 132 runs for Royal Challengers Bangalore

कोलकाता। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को ईडन गार्डंस पर 19.3 ओवर में ऑल आउट कर दिया।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और लगातार अंतराल पर विकेट खोने से 131 रन ही बना सकी।

आरसीबी की टीम के लिए स्पिनर युजवेंद्र चाहल ने 16 रन देकर तीन विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया, उनके अलावा टाइमल मिल्स और पवन नेगी ने दो दो विकेट झटके जबकि सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी और श्रीनाथ अरविंद ने एक एक विकेट प्राप्त किया।

सुनील नारायण ने पारी का आगाज करते हुए फिर अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 17 गेंद की 34 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था। लेकिन अन्य बल्लेबाज उनके नक्शेकदमों पर नहीं चल सके जिससे टीम बेंगलूर को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य नहीं दे सकी।

नारायण ने पिछले मैच की तरह इस मैच में भी आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में एक छक्के और तीन चौकों से 18 रन बनाए।

चौथे ओवर की पहली गेंद में आरसीबी की टीम ने रन आउट का अच्छा मौका गंवा दिया। लेकिन मिल्स के इसी ओवर में केकेआर ने अपने कप्तान गंभीर 14 का विकेट गंवा दिया, हालांकि रिप्ले में पुष्टि हो गई कि गेंद उनके ग्लव्ज से लगकर गई थी, बल्ले से नहीं।

रोबिन उथप्पा तीसरे नंबर पर उतरे, उन्होंने आते ही चौका जड़ा जिससे टीम ने 50 रन पूरे किए।

बिन्नी को अपने पहले ही ओवर में नारायण के रूप में सफलता मिली, जिनकी गेंद पर डीप स्क्वायर लेग में चाहल ने कैच लपका।

उथप्पा भी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और नौ गेंद में दो चौके से 11 रन बनाकर बद्री की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। अब यूसुफ पठान और मनीष पांडे से बड़ी साझेदारी की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और चाहल ने अपने दूसरे ओवर में पठान के रूप में पहला विकेट झटका जो विकेटकीपर केदार जाधव को कैच देकर पवेलियन पहुंचे।

चाहल ने फिर पांडे की भी पारी का अंत किया जो हालांकि सतर्क होकर खेल रहे थे लेकिन फुल टॉस गेंद को मिडविकेट पर उठाकर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ होगा जो सीधे बद्री के हाथों में समां गई।

एक गेंद बाद ही कोलिन डि ग्रांडहोमे आते ही चलते बने जो खाता भी नहीं खोल सके, इस तरह चाहल ने तीन ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट झटक लिए।

क्रिस वोक्स तीन चौके से 18 रन, सूर्य कुमार यादव 15 रन और नाथन कूल्टर नाइल 02 भी कोई धमाल नहीं कर सके। कुलदीप यादव के आउट होते ही पारी का अंत हुआ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.