द्रविड़ ने शीर्ष स्तर पर दबाव से निपटने में मदद की : बिलिंग्स

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 05:00:01 AM
Dravid helped tackle pressure at the top level: Billings

नई दिल्ली। सैम बिलिंग्स का मानना है कि भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के साथ सिर्फ खेल के बारे में बात करने से ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के विभिन्न पहलुओं से बेहतर तरीके से निपट सकते हैं।

इंग्लैंड का सीमित ओवरों का यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा है और मुख्य कोच द्रविड़ के साथ दो सत्र उनके लिए फायदेमंद रहे हैं। इंग्लैंड की चैम्पियन्स ट्राफी टीम में उनका चयन इसका गवाह है।

यह पूछने पर कि द्रविड़ ने असल में उनसे क्या कहा, बिलिंग्स ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह खेल से जुड़ा मानसिक पहलू अधिक है। जरूरी नहीं कि यह तकनीक से जुड़ा हो। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए वैसे भी आपकी तकनीक ठोस होनी ही चाहिए। यह मानसिकता से जुड़ा है। वह धैर्य के बारे में बात करते हैं जिससे कि आप अंत में बराबरी कर सको, उनसे क्रिकेट के बारे में बात करता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह द्रविड़ कितने महान हैं। उनसे बात करना आसान है। वह खेल के मानसिक पक्ष के बारे में बात करते हैं, मैदान के अंदर और बाहर दबाव से निपटना। वह विभिन्न विकल्पों के बारे में बात करते हैं, गणना करना कि किस गेंदबाज को आप निशाना बना सकते हो, समान्य चीजें।’’

इंग्लैंड की चैम्पियन्स ट्राफी टीम में जगह बनाने के बाद बिलिंग्स को भरोसा है कि वह अपने देश की सीमित ओवरों की टीम का अभिन्न हिस्सा बन सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.