यमन: ड्रोन हमले में तीन नागरिकों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 08:04:19 AM
Yemen Three civilians die in drone strike

अदन। यमन के दक्षिणी प्रांत शाबवा के अल सईद में अलकायदा के चार संदिग्ध आतंकवादियों को लक्षित कर कल किए गए। गठबंधन सेना के ड्रोन हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि अमेरिका के नेतृत्व में सेना के यमन में अलकायदा के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत किए गए ड्रोन हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गर्ई। उन्होंने बताया कि यह इलाका आतंकवादी संगठन अलकायदा का प्रमुख गढ़ है और हाल के महीनों में अमेरिकी नेतृत्व में सेना ने इसको लक्षित कर यहां हमले जारी रखे हैं।

उन्होंने बताया कि ड्रोन हमले में एक वाहन पूरी तरह नष्ट हो गया जबकि उसके पास से गुजर रहे तीन नागरिकों की भी मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि यहां दो वर्षों से चल रहे आंतरिक युद्ध का अलकायदा फायदा उठा रहा है और मध्य तथा दक्षिण के बहुत से हिस्से में कब्जा जमा रखा है। अमेरिका ने उसके खिलाफ पिछले कई महीने से हवाई हमले जारी रखे हैं। 

ड्रोन हमलों में बहुत से निर्दाेष नागरिकों की मौत के बाद इसके बारे में नयी रणनीति बनाने की कवायद चल रही थी लेकिन अमेरिका में नये ट्रंप प्रशासन के बावजूद इस बारे में अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। यहां ड्रोन हमलों में जहां पिछले महीने छह नागरिकों की मौत हुई थी वहीं जनवरी में कम से कम 30 लोग मारे गए थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.