वर्ल्‍ड बैंक ने पाकिस्तान को 100 मिलियन डॉलर देने से किया इनकार

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 07:54:07 PM
World Bank will not Give to 100 Million to Pakistan

आतंकवादियों को पोषित करने और बढ़ावा देने में आगे पाकिस्‍तान को अंतरराष्ट्रीय पर मुंह की खानी पड़ी है। वर्ल्‍ड बैंक ने पाकिस्‍तान को कर्ज के रुप में दिए जाने वाले 100 मिलियन डॉलर रोक लिए हैं। यह लोन पाक को नैचुरल गैस दक्षता से जुड़े एक प्रोजेक्‍ट के लिए दिया जाने वाला था।

वर्ल्‍ड बैंक ने कहा है कि इस प्रोजेक्‍ट में न तो कोई प्रगति हो रही है और न ही कंपनी की कोई दिलचस्‍पी नजर आ रही है। यह प्रोजेक्‍ट को सुई सदर्न गैस कंपनी (एसएसजीसी) की ओर से संचालित किया जा रहा था। इसका मकसद सिंध और बलूचिस्‍तान के इलाकों में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति को बढ़ाना था। बंद होगा यह प्रोजेक्‍ट पाक के न्‍यूजपेपर द डॉन की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अब जबकि लोन कैंसिल हो चुका है तो इस बात की संभावना काफी बढ़ गई है कि यह प्रोजेक्‍ट भी बंद हो जाएगा।

200 मिलियन का था वादा पाक के पेट्रोलियम और नैचुरल गैस मंत्रालय ने इस प्रोजेक्‍ट में हो रहे खर्च में कटौती को लेकर प्रतिबद्ध है जो कि इसकी तैयारी के दैरान बढ़ गया था। बैंक ने पाक को इस प्रोजेक्‍ट के लिए 200 मिलियन डॉलर देने का वादा किया था जबकि उसने सिर्फ 0.25 मिलियन ही अब तक दिए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.