अफगानिस्तान में IS के खिलाफ महिलाओं ने उठाया हथियार

Samachar Jagat | Sunday, 15 Jan 2017 05:58:11 PM
Women took up arms in the fight against the Islamic State of Afghanistan

लंदन। हिंसाग्रस्त अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत जावजान में अब सैंकड़ों महिलाओं ने आतंकवादी संगठनों इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान के खिलाफ हथियार उठा लिया है। 

अफगानिस्तान में तालिबान और तुर्कमेनिस्तान की सीमा से लगे प्रांत में हाल ही में सक्रिय हुए आईएस की कार्रवाई में लगभग बहुत सी महिलाओं ने अपने पति, बेटे और भाई को खोया है। 

एक अफगानी महिला गुल बीवी ने फोन पर बताया, मैं अपने परिवार के कुल नौ सदस्यों को खो दिया है। तालिबान और इस्लामिक स्टेट ने मेरे पांच बेटों और भतीजों को मार डाला है। 

मैंने इन आतंकवादियों को परास्त करने के लिए हथियार उठा लिया है ताकि किसी अन्य लोगों के बेटों को वह मार न सके।  अपने परिवार की रक्षा के लिए महिला ने एक स्थानीय पुलिस कमांडर शेर अली से गत महीने ही बंदूक और हथियार की मांग की थी।

अली ने कहा, वह मेरे पास आई और बोली कि यदि आप मुझे हथियार उपलब्ध नहीं कराएंगेे तो वह तालिबान या आईएस के हाथों मरने से पहले ही खुद को समाप्त कर लेंगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.