ऑस्ट्रेलिया जाने वाले विमान में हेडफोन की बैटरी फटने पर महिला का चेहरा जला

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 03:17:22 PM
Woman face burns on headphone battery burst in Australian aircraft

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ झुलस गए। ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की यह पहली घटना है। अधिकारियों ने बुधवार को इस घटना की जानकारी देते हुए विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों के खतरे के बारे में चेतावनी दी। 

ऑस्ट्रेलिया के यातायात सुरक्षा ब्यूरो एटीएसबी के अधिकारियों ने बताया कि 19 फरवरी को बीजिंग से मेलबर्न जाने वाले विमान की महिला यात्री अपने बैटरी चालित हेडफोन में संगीत सुन रही थी, कि तभी इसकी बैटरी में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि उस समय महिला सो रही थी, कि तभी करीब दो घंटे बाद उसने विस्फोट की जोरदार आवाज सुनी। उसे महसूस हुआ कि उसका चेहरा जल रहा है। 

इसके बाद उसने हेडफोन को निकालकर फर्श पर फेंक दिया। महिला ने एटीएसबी को दिए बयान में कहा कि मैंने उसके बाद अपना चेहरा पकड़ लिया, जिससे हेडफोन मेरे गर्दन पर चला गया। मुझे अभी भी जलन महसूस हो रही थी, इसलिए मैंने हेडफोन बंद कर दिया और उसे फर्श पर फेंक दिया। महिला ने बयान में कहा कि हेडफोन में स्पार्किंग हो रही थी और इसमें थोड़ी आग भी लग गई थी।

इसके बाद विमान के सहायक उसकी मदद को दौड़े और उन्होंने हेडफोन पर एक बाल्टी पानी डाल दिया, लेकिन हेडफोन की बैटरी और इसका कवर पिघलकर फर्श पर चिपक गये।एटीएसबी की स्टुअर्ट गॉडले ने बताया कि आस्ट्रेलिया में यह पहली बार है, जब हेडफोन में आग लगने की घटना हुई है। घटना की तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि महिला का चेहरा काला पड़ गया है और उसकी गर्दन एवं हाथ में फफोले पड़ गये हैं।

विमान में सवार अन्य यात्रियों को भी जले हुए प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और जले हुए बालों की गंध बर्दाश्त करनी पड़ी। आग लगने के बाद बैटरी और इसका कवर पिघल गया और विमान की फर्श से चिपक गया। महिला ने बताया कि उपकरण जलने के बाद विमान के सभी यात्रियों ने खांसते और घुटन झेलते हुए यात्रा पूरी की।

भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.