हिलेरी पर एफबीआई के फैसले का बचाव या आलोचना नहीं करेगा व्हाइट हाउस

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 11:01:00 PM
White house won't defend or criticize of FDI decision on hillary

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के कथित ईमेल कांड की जांच दोबारा खोलने के एफबीआई के फैसले पर गौर करने से इनकार कर दिया है। इस कदम ने राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले एक बवाल खड़ा कर दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल अपने रोजाना के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का एफबीआई निदेशक जेम्स कोमे में पूरा भरोसा है। कोमे के बारे में ओबामा का मानना है कि वह चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।
प्रवक्ता ने फैसले का बचाव करने या आलोचना करने से इनकार कर दिया।

अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘निदेशक कोमे ने इस जांच के बारे में लोगों को जो बताने का फैसला किया है उसका ना तो मैं बचाव करूंगा ना हीं आलोचना।’’

वह कोमे द्वारा कांग्रेस नेताओं को पिछले हफ्ते लिखे गए एक पत्र के बारे में सवालों का जवाब दे रहे थे। इसमें कहा गया था कि वह हिलेरी के खिलाफ मामले को फिर से खोल रहे हैं।

इस पत्र ने आठ नवंबर के आम चुनाव से पहले बवाल खड़ा कर दिया है। हिलेरी का प्रचार अभियान चुनाव से कुछ ही दिन पहले कोमे के इरादे पर सवाल खड़े कर रहा और इसने एफबीआई से और अधिक सूचना मांगी है।

एफबीआई न्याय विभाग के नियंत्रण में आता है।

अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘अच्छी खबर यह है कि राष्ट्रपति मानते हैं कि निदेशक कोमे सत्यनिष्ठ व्यक्ति हैं, वह सिद्धांतवादी हैं और वह एक अच्छी छवि वाले हैं।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.