लेगिंग पहनना 2 लड़कियों को पड़ा भारी, अमेरिकी विमान में सफर करने से रोका

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 11:55:42 AM
Wearing 2 leggings heavy wear prevented from traveling in a US plane

वाशिंगटन। लेगिंग पहनना 2 लड़कियों को उस वक्त भारी पड़ गया, जब अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने विमान में यात्रा करने से मना कर दिया। इस बाबत जब सोशल मीडिया पर एयरलाइंस कंपनी का मजाक बनाया गया तो कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि लड़कियों का लेगिंग पहनकर विमान में सफर करना कंपनी नियम के खिलाफ है।

विमानन कंपनी के इस रवैये के बाद इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर मानों कमेंट्स की बाढ़ आ गई। इस मुद्दे पर एक चश्मदीद शेनन वाट्स ने ट्वीट करते हुए कहा कि दोनों लड़कियों को अपनी ड्रेस बदलने या फिर लेगिंग के ऊपर कुछ दूसरी चीज पहनने के बाद ही उन्हें विमान में यात्रा करने की अनुमति दी गई। जिस विमान में ये वाकया पेश आया वे डेनवर से मिनियापोलिस जा रहा था।

सोशल मीडिया पर मचे हो-हल्ले के बाद यूनाइटेड एयरलाइंस ने भी अपने जवाब में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि यूनाइटेड पास ट्रेवलर के लिए कंपनी के कुछ अलग नियम हैं, जिनपर वे लड़कियां फिट नहीं बैठीं, इसलिए ही उन्हें विमान में यात्रा करने से मना किया गया। इस मुद्दे ने एक विवाद को हवा दे दी है। इसके सोशल मीडिया में आने के बाद से ही इस पर लगातार कमेंट्स आ रहे हैं। इस विवाद में अब कुछ सेलिब्रिटी भी कूद गई हैं, जिन्होंने इस वाकये के लिए एयरलाइंस कंपनी की कड़ी आलोचना की है।

कुछ ने इसको लेकर कंपनी का मजाक भी बनाया है। उल्लेखनीय हैं कि  लेगिंग को लेकर कई जगहों पर अलग-अलग नियम लागू हैं। स्कूलों में इसको पहनने पर प्रतिबंध है तथा लेगिंग पहनकर आने वाली छात्राओं को स्कूल में एंट्री नहीं दी जाती है। अमेरिका की एक मॉडल क्रिसी टेगन ने इस मुद्दे पर टवीट किया है कि वे अगली बार जब यूनाइटेड एयरलाइंस में सफर करेंगी तो वे सिर्फ ऑप पहनकर ही यात्रा करेंगी। ट्रैफिक के हिसाब से यूनाइटेड एयरलाइंस अमेरिकी की विमानन कंपनियों में तीसरे नंबर पर आती है। वाट्स ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि जिन 2 लड़कियों को विमान में सफर करने से रोका गया उनमें से एक महज 10 साल की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.