भारत के साथ गहरे संबंध चाहता है ट्रंप प्रशासन : व्हाइट हाउस

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 09:51:22 AM
Wants strong relationship with India Trump Administration : White House

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रंप प्रशासन भारत के साथ गहरे संबंधों का निर्माण करना चाहता है। साथ ही व्हाइट हाउस ने यह आत्मविश्वास जाहिर किया कि दोनों देश संबंधों का विकास करना जारी रखेंगे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल मीडिया से कहा कि जैसी कि हमने अभियान और सत्ता हस्तांतरण के दौरान बात की थी, मेरा मानना है कि हम प्रधानमंत्री मोदी के साथ और अमेरिका-भारत व्यापार मामले में एक गहरा संबंध स्थापित कर रहे हैं।

स्पाइसर ने कहा कि और मुझे लगता है कि हम हमारी जिस विदेश नीति पर आगे बढ़े हैं, उस पर बढऩा जारी रखेंगे। ट्रंप ने भारत और अमेरिका के सबंधों के बारे में बहुत स्पष्ट तरीके से और कई बार बात की है और इसके विकास की उम्मीद जताई है।

स्पाइसर ने कंसास में कथित घृणा अपराध में 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या और एक अन्य के घायल होने की घटना की निंदा की। स्पाइसर ने अमेरिकियों से उन सिद्धांतों के लिए खड़े होने का आग्रह किया जो उन्हें एकजुट करता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.