उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी आर्मेनिया पहुंचे

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 07:06:01 AM
Vice President Hamid Ansari arrives in Armenia

येरेवन आर्मेनिया । उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी दो राष्ट्रों के अपनी यात्रा के पहले चरण में आज आर्मेनिया पहुंचे। इस दौरान उनका देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता का कार्यक्रम है।

हवाईअड्डे पर आर्मेनियाई विदेश मंत्री एडुअर्ड नालबंडियन ने अंसारी का स्वागत किया।

उप राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सलमा अंसारी, केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, सांसद सीताराम येचुरी, विवेक त्नखा, डी पी त्रिपाठी और थुस्टन छूवांग भी यात्रा पर हैं।

अंसारी का 26 अप्रैल तक आर्मेनिया में रहने का कार्यक्रम है और इस दौरान वह यहां के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इस दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सौहाद्र्रपूर्ण रिश्तों को और मजबूती देना तथा साझा हितों वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग और साझेदारी विकसित करना है।’’

अंसारी येरेवन विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों को भी संबोधित करेंगे। वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री अंसारी के सम्मान में भोज देंगे।

उपराष्ट्रपति का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब भारत और आर्मेनिया कूटनीतिक संबंधों की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.