आईएस की युवाओं को अपने संगठन में शामिल करने की कोशिश होगी नाकाम : अमेरिका

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 11:51:23 AM
US will try to include young people in their organization: America

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इराक के युवाओं को अपने संगठन में शामिल करने की कोशिश कर रहा है जिसे सफल नहीं होने दिया जाएगा। टिलरसन ने बुधवार को वाशिंगटन में ‘दसवें ग्लोबल कोलिशन मिनिस्ट्रियल मीटिंग ऑन आईएस’ में सीरियाई शरणार्थियों के लिए मध्य एशिया में ही सुरक्षित इलाका बनाकार बसाये जाने की ओर संकेत दिया है।

उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम कायम करने और शरणार्थियों को सुरक्षित अपने घर वापस जाने के लिए आईएस तथा अलकायदा पर अमेरिका की ओर से दवाब बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने मध्य एशिया में आईएस के गढ को समाप्त कर दिया है लेकिन अब वह अन्य इलाकों से लोगों को अपने संगठन में भर्ती करने की फिराक में है।

विदेश मंत्री ने कहा कि आज....आईएस अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इराक तथा यूरोप के कई हिस्सों में हमले कर रहा है ताकि वह यह संदेश दे सके कि वह अब भी खड़ा है और यह उसका युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास भी है। बैठक में  शामिल अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी ने तालिबान तथा आईस के खिलाफ लड़ाई के लिए अफगानिस्तान में और अधिक सेना को भेजने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में आतंकवादी घटनाओं के लिए पाकिस्तान को सबसे अधिक जिम्मेदार ठहराते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पाकिस्तान पर दवाब बनाने की मांग की है। इस बीच पाकिस्तान ने कहा कि उसने पहले ही अपने देश की सीमा के पास आतंकवादियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.