अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप की और भेजे लड़ाकू जहाज, नार्थ कोरिया ने कहा जंग के लिए तैयार

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 03:48:44 PM
US warriors sent to Korean Peninsula,North Korea said ready for war

सियोल। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जंग जैसे हालात पैदा हो गए है। अमेरिका द्वारा सीरिया में मिसाइल हमले के बाद अब अमेरिकी सरकार ने कोरियाई प्रायद्वीप में अपने लड़ाकू जहाज रवाना कर दिए हैं।

इस बात का पता चलते ही उत्तर कोरिया का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। उत्तर कोरिया भी अमेरिका को उसी की भाषा में जवाब देने को तैयार बैठा है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के इस कदम को गलत ठहराते हुए कड़ी चेतावनी दे डाली है। उत्तर कोरिया ने साफ कर दिया है कि अमेरिकी जंगी जहाज अगर उसकी सीमाओं में घुसते हैं तो इससे तनाव बढ़ना लाजमी है। ऐसे में वह अमेरिका से युद्ध के लिए भी तैयार है।

वहीं, उत्तर कोरिया पर अमेरिकी हमले से उपजने वाले हालात से निपटने के लिए चीन ने भी कमर कस ली है। चीन ने उत्तर कोरिया सीमा पर करीब डेढ़ लाख सैनिकों को तैनात कर दिया है।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी फोर्स की मेडिकल और बैकअप यूनिटों को चीन-उत्तर कोरिया सीमा पर स्थित यालू नदी के किनारे तैनात किया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.