अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को दिया अमेरिका आने का न्यौता

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 10:09:05 AM
US President Donald Trump invited PM Modi to visit United States

वाशिंगटन। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर दो बार बात हो चुकी है। डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को सोमवार को फोन कर विस चुनावों में मिली जीत की बधाई दी थी।

माना जा रहा है की फोन पर हुई चर्चा के दौरान ट्रंप ने मोदी को यूएस आने का न्यौता दिया है।  पीएम मोदी भी इस साल के अंत में वाशिंगटन की यात्रा करेंगे और उनकी मेजबानी खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे।

हालांकि, पीएम मोदी के इस अमेरिकी दौरे की किसी तारीख के बारे में नहीं बताया गया है। व्हाइट हाउस से राष्ट्रपति ट्रंप ने भी कहा है कि वह इस साल के अंत में पीएम मोदी का वाशिंगटन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें कि बीते सोमवार को दोनों के बीच आखिरी बातचीत हुई, जब राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में भाजपा की शानदार जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी थी।

यह दूसरी बार था जब ट्रंप ने पीएम मोदी को बुलाया था। पहला अवसर जनवरी में था, जब उन्होंने दक्षिण और मध्य एशिया की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने के चार दिन बाद डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर हुई अपनी बातचीत में भारत को एक ‘सच्चा दोस्त और साझेदार’ बताया था।

बातचीत में दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने’ और रक्षा एवं आर्थिक संबंध को मजबूत करने का संकल्प लिया था।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.