अमेरिका समर्थित विद्रोहियों ने टबका एयरपोर्ट को कराया मुक्त

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 08:21:54 AM
US backed rebels take Tuba Airport free

अम्मान। सीरिया में अमेरिका समर्थित विद्रोहियों ने रक्क़ा के करीब इस्लामिक स्टेट के एक अहम हवाई ठिकाने पर नियंत्रण करने का दावा किया है। सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के प्रवक्ता तलाल सेलो के अनुसार उन्होंने चरमपंथियों से टबका एयरपोर्ट को मुक्त करा लिया है। 

रक्क़ा इस्लामिक स्टेट का गढ़ है। इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों ने टबका एयरबेस पर साल 2014 में कब्जा कर लिया था। उसके पहले यहां सीरिया की सेना का अधिकार था। 

एयरबेस पर कब्जा करने के जरिए इस्लामिक स्टेट का इरादा डैम और टबका कस्बे पर अधिकार हासिल करना था। टबका रक्क़ा के करीब है। 
इससे पहले इस्लामिक स्टेट ने चेतावनी दी थी कि टबका डैम ढह सकता है। इस जानकारी के बाद आसपास के इलाके में अफरातफरी की स्थिति बन गई थी और लोग शहर छोडक़र जाने लगे थे।

हालांकि, ये डैम सुरक्षित नजर आ रहा है और बाद में इस्लामिक स्टेट ने लोगों से शहर से नहीं जाने को कहा था। अमेरिकी सेना की अगुवाई वाली गठबंधन सेना ने इस्लामिक स्टेट के उन दावों को खारिज किया है जिनमें कहा गया था कि गठबंधन के हवाई हमले में डैम को निशाना बनाया गया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.