रूस: दो मेट्रो स्टेशनों पर आत्मघाती धमाके, 10 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 06:28:06 PM
updates Suicide Explosion on two Metro stations in Russia

सेंट पीटर्सबर्ग। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर में 2 मेट्रो स्टेशनों पर सोमवार को धमाके हुए हैं। इन धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार एक चश्मदीद ने ट्विटर पर लिखा कि जब वह स्वचालित सीढिय़ों से नीचे उतर रहा था तभी एक जोरदार धमाका हुआ जिससे पूरा सुरंग दहल गया।

हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने स्टेशन को खाली करा दिया है। उधर इन धमाकों में मरने वालो के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शोक संवेदना व्यक्त की है। रिपोट्र्स के मुताबिक मेट्रो स्टेशन पर हर तरफ खून ही खून बिखरा पड़ा है। उधर धमाकों की सूचना जैसे ही सुरक्षा बलों को मिली तो उन्होंने अन्य मेट्रों स्टेशनों को भी बंद करवाकर जांच शुरू कर दी।

सूत्रों के अनुसार धमाके उस समय हुए जब जिस समय मेट्रो स्टेशनों पर काफी भीड़ रहती है। लोकल मीडिया के अनुसार एक ट्रेन के भीतर विस्फोटक उपकरण को सेट किया गया था।

उल्लेखनिय है कि इससे पहले भी 2010 में मॉस्को के दो मेट्रो स्टेशनों पर आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में करीब 40 लोग मारे गए थे जबकि 100 से ज्यादा लोगों को घायलावस्था में अस्पताल भर्ती कराया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.