ट्रंप की एकता अपील का स्वागत

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 01:23:20 PM
 Un Chief welcomed the Trump unity appeal

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की बून ने अमेरिका में कड़वाहट भरी एवं विभाजनकारी चुनाव मुहिम के बाद राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए डोनाल्ड ट्रंप की एकता की अपील का स्वागत किया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कल दोपहर ट्रंप से फोन पर बात की और उन्हें अमेरिका 45वां राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। ट्रंप के साथ बान की फोन पर हुई बातचीत के संबंध में महासचिव कार्यालय की ओर से मुहैया कराए गए रीडआउट में कहा गया है, ‘‘महासचिव ने चुनाव के बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप की एकजुटता की अपील का स्वागत किया है।

महासचिव ने भरोसा व्यक्त किया कि अमेरिका एवं संयुक्त राष्ट्र विश्वभर में सतत विकास, मानवाधिकार, शांति और सुरक्षा को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग के पारंपरिक मजबूत संबंधों को बनाए रखेंगे।

रीडआउट में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने जारी संपर्क बनाए रखने पर सहमति व्यक्त की। ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के कमांडर इन चीफ की जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे पहले विश्व के शीर्ष राजनयिक के रूप में बान का कार्यकाल इस दिसंबर समाप्त हो जाएगा। 

ट्रंप की जीत से देशभर में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हंै। न्यूयार्क से लेकर कैलिफोर्निया तक लाखों लोग सडक़ों पर उतरकर घोषणा कर रहे हैं कि ट्रंप मेरा राष्ट्रपति नहीं है। ट्रंप ने राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद अपने भाषण में लोगों से एकजुट होने की अपील की थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.