स्विट्जरलैंड में कैफे में गोलीबारी में दो की मौत, एक बुरी तरह घायल

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 10:19:54 AM
Two killed in a cafe in Switzerland, badly injured

जिनेवा। उत्तर-पश्चिमी स्विट्जरलैंड के बासेल स्थित एक कैफे में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। पुलिस ने हमले के संभावित कारणों पर जानकारी दिए बिना एक बयान में कहा कि स्थानीय समयानुसार रात लगभग आठ बजकर 15 मिनट पर ‘‘ दो लोग कैफे 56 पहुंचे’’ और ‘‘गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि दो ग्राहकों की मौत हो गई। वहीं, एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक हमला करने के बाद रेलवे स्टेशन की ओर भागे हमलावरों की खोज जारी है। बासेल के अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और तफ्तीश जारी है। कैफे के पास की सडक़ को बंद कर यातायात का मार्ग बदल दिया गया है।

स्विट्जरलैंड में गोलीबारी की घटनाएं दुर्लभ हैं लेकिन यहां सैन्य सेवा दे चुकेे व्यक्तियों को घर पर हथियार रखने की अनुमति होती है। यह अधिकार विवादास्पद रहा है क्योंकि कई बार लोग घरेलू घटनाओं में हथियारों का इस्तेमाल कर बैठते हैं। स्विट्जरलैंड प्रेस के मुताबिक 80 लाख की आबादी वाले इस देश में घरों में रखे जाने वाले हथियारों की संख्या करीब 20 लाख है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.