ट्रंप अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:50:01 PM
Trump will address a joint session of the US Congress

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र में अपने पहले संबोधन में देश के लिए एक नया एजेंडा पेश करेंगे और अमेरिकी भावना का नवीकरण करने पर चर्चा करेंगे।

ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति का पद ग्रहण करने के बाद मंगलवार को अपना प्राइम-टाइम संबोधन करेंगे जो ‘स्टेट ऑफ यूनियन ऐड्रेस’ जैसा होगा।
पारंपरिक रूप से एक साल तक अपने पद पर रहने के बाद ही कोई अमेरिकी राष्ट्रपति ‘स्टेट ऑफ यूनियन ऐड्रेस’ देते हैं। कोई अमेरिकी राष्ट्रपति आम तौर पर अपने ‘स्टेट ऑफ यूनियन ऐड्रेस’ में पिछले साल की समीक्षा करता है और बताता है कि राष्ट्र का हाल-अहवाल क्या है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘राष्ट्रपति अपने भाषण में देश के लिए एक आशावादी दृष्टि पेश करेंगे, जो दलगत, नस्ली, सामाजिक-आर्थिक दर्जे की पारंपरिक सीमाओं से परे होगी।’’

स्पाइसर ने कहा, ‘‘थीम अमेरिकी भावना का नवीकरण होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह सभी पृष्ठभूमियों के अमेरिकियों को हमारे देश के ज्यादा मजबूत एवं ज्यादा उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए एकसाथ आने के लिए आमंत्रित करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सभी लोगों के लिए अमेरिकी सपने को साकार करने के लिए जो कदम राष्ट्रपति उठा चुके हैं, वह उन्हें तो सामने रखेंगे ही, साथ ही वह उस एजेंडे पर भी बात करेंगे, जिस पर वह कांग्रेस के साथ काम करना चाहते हैं।’’

उन्होंने कहा कि इसमें मेहनती अमेरिकियों और उनके कारोबारों को राहत देने के लिए कर और नियमन सुधार, कामकाजी माता-पिता के लिए कार्यस्थल को बेहतर स्थान बनाया जाना शामिल है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का एजेंडा यह सुनिश्चित करना है कि अमेरिका के हर बच्चे की अच्छी शिक्षा तक पहुंच हो। उनका एजेंडा सेना का पुनर्गठन और पूर्व सैनिकों से किए गए अपने वादों की पूर्ति है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.