मई में नाटो शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने ब्रसेल्स जाएंगे ट्रंप

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 10:47:16 AM
Trump to go to Brussels to participate in NATO Summit in May

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन नाटो के सदस्य देशों के नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने के लिए अपनी पहली विदेशी यात्रा के तहत 25 मई को ब्रसेल्स जाएंगे।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति नाटो के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता को फिर से पुष्ट करने और जिम्मेदारी बांटने एवं आतंकवाद के खलाफ लड़ाई में नाटो की भूमिका पर विचार-विमर्श करने समेत गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए अपने नाटो समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं।

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर 20 जनवरी को कार्यभार संभालने के बाद ट्रंप की यह पहली विदेश यात्रा होगी। ट्रंप जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने गर्मियों में बाद में जर्मनी भी जाएंगे। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

ट्रंप ने मोदी को इस साल व्हाइट हाउस आने और मोदी ने ट्रंप को भारत आने का न्यौता दिया है। दोनों नेताओं ने निमंत्रण स्वीकार कर लिए हैं लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है। यदि और कोई यात्रा नहीं होती है तो ट्रंप-मोदी की पहली मुलाकात जी-20 शिखर सम्मेलन में होने की उम्मीद है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.