ट्रम्प ‘बदले हुए प्रत्याशी’, उन्हें हल्के में नहीं लें : ओबामा

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2017 01:12:25 PM
Trump replacement candidate, not to take them lightly : Obama

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प को एक ‘‘बदला हुआ प्रत्याशी’’ बताते हुए लोगों को आगाह किया कि भावी राष्ट्रपति को वे हल्के में नहीं लें। बहरहाल, उन्होंने यह स्वीकार किया कि यह एक ‘‘असाधारण’’ सत्ता परिवर्तन होगा। ओबामा ने बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति ‘सीबीएस न्यूज’ को दिए अपने अंतिम साक्षात्कार में कहा कि वह ट्रम्प एक बदले हुए उम्मीदवार हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोई वाशिंगटन को बदल सकता है, ओबामा ने कहा कि मुझे लगता है कि अमेरिकी लोग वाशिंगटन को बदल सकते हैं। 55 वर्षीय निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि लेकिन मेरा मानना है कि इसमें कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है क्योंकि उंचे पद पर बैठा कोई व्यक्ति बदलाव के लिए निर्देश देता है।

संसद के गलियारे के दोनों पक्ष के सदस्य सभी तरह के मुद्दों से प्रेरित हैं।ओबामा ने कहा कि वे बेहद गंभीरता से अर्थव्यवस्था, आतंकवाद, सामाजिक मुद्दों में रूचि ले रहे हैं। लेकिन एक महत्वपूर्ण बात ये है कि वे फिर से निर्वाचित होने में भी रूचि रखते हैं और अगर वे यह सोचते कि एक दूसरे के सहयोग से फिर से निर्वाचित होना उनके लिए मुश्किल होगा तो वे सहयोग नहीं करते।

चुनाव प्रचार पर ध्यान आकृष्ट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ट्रम्प स्पष्ट रूप से शिकायतों के अंबार से निपटने में सक्षम हैं।अरबपति से नेता बने ट्रम्प के बारे में ओबामा ने कहा कि उनके पास अपने समर्थकों से रिश्ता कायम करने की प्रतिभा है जो आपके चुनाव प्रचार या आपको राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के कुछ पारंपरिक मानदंडों से अलग है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.