ट्रंप और चीन के प्रतिनिधिमंडल के बीच विभिन्न मुद्दों पर होगी बातचीत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 07:14:01 AM
Trump and the Chinese delegation will discuss various issues

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज पहली बार चीन के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाऊस ने इस मुलाकात के दौरान सुरक्षा हितों और ट्रंप तथा चीन के राष्ट्रपति जी जिनपिंग के संभावित मुलाकात की संभावना जतायी है। 

चीन के स्टेट कांसलर यांग जिइची अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मेकमास्टर, वरिष्ठ सलाहकार जेरेड कुशनर और व्हाइट हाऊस के मुख्य रणनीतिकार स्टीव बेन्नोन से मुलाकात करने के बाद ट्रंप से संक्षिप्त मुलाकात करेंगे।

अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय संबंध और ट्रंप और जिनपिंग के संभावित मुलाकात के बारे में चर्चा हो सकती है लेकिन इसके लिये अभी कोई समय तय नहीं किया गया है। अधिकारी के मुताबिक मुलाकात करीब पांच से सात मिनट की ही होगी।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से ताइवान और दक्षिणी चीन सागर के मुद्दे पर चीन पर हमलावर रूख अख्तियार किया था जिसके बाद अमेरिका और चीन के संबंधों में लगातार तल्खी बढ़ती जा रही थी। हालांकि ताइवान वाले मुद्दे पर अमेरिका के बाद में चीन के वन चाइना पॉलिसी का ही समर्थन करने से संबंधों में नरमी के संकेत मिले थे।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.