बांग्लादेश में तीन आतंकवादियों ने खुद को उड़ाया

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 01:41:40 PM
Three terrorists blew themselves in Bangladesh

ढाका। बांग्लादेश में गुरुवार को कम से कम 3 इस्लामी आतंकवादियों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। घटना उस समय की है जब पुलिस ने आतंकवादियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाते हुए चटगांव शहर के बाहरी इलाके में उनके एक ठिकाने पर छापा मारा था। ‘असॉल्ट 16’ अभियान को संयुक्त रूप से काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम यूनिट, स्पेशल वेपन एंड टैक्टिक टीम, रैपिड एक्शन बटालियन और चटगांव जिला पुलिस ने सीताकुंड में चलाया था।

जब पुलिस ने दो-मंजिला इमारत में घुसने की कोशिश की तो गोलीबारी शुरू हो गई। आतंकवादी इस इमारत में किरायेदार के रूप में रह रहे थे। मीडिया की खबरों के मुताबिक संदिग्ध आतंकवादियों ने आत्मघाती विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। नव-जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश जेएमबी के सदस्य माने जा रहे इन आतंकवादियों ने खुद को उड़ाने से पहले ग्रेनेड फेंके और गोलियां चलाई।

छापा मारने के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। एक पत्रकार ने पीटीआई...भाषा को बताया कि जब आतंकवादियों ने ग्रेनेड से विस्फोट करना शुरू किया तब पुलिस ने अभियान शुरू किया। लगभग दस मिनट तक विस्फोट होते रहे। पत्रकार ने कहा कि इमारत में कई परिवार रह रहे थे। इमारत की घेराबंदी कर ली गई। नव-जेएमबी का रूझान इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन की ओर माना जाता है।

इस्लामिक स्टेट ने एक जुलाई, 2016 को ढाका के एक कैफे में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में एक भारतीय समेत 22 लोग मारे गए थे। ढाका में एक पुलिस प्रवक्ता ने पीटीआई...भाषा को बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आतंकवादी ठिकानों को लक्षित करते हुए गत गुरुवार से देशभर में छापा मारने का अभियान शुरू किया है। इस छापेमारी में अब तक 80 आतंकी मारे गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.