संयुक्त राष्ट्र ने पहली बार दीपावली मनाई

Samachar Jagat | Sunday, 30 Oct 2016 12:37:12 PM
The United Nations first celebrated Diwali

संयुक्त राष्ट्र। पहली बार संयुक्त राष्ट्र में आज दीपावली मनायी गई और इस वैश्विक संस्था का मुख्यालय रोशनी से नहा उठा। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के आगे के भाग को रोशनी से जगमग कर दिया गया और ‘हैप्पी दीपावली’ लिखा गया। इस भवन पर पारंपरिक दीया दर्शाया गया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, ‘‘प्रकाश पर्व।

पहली बार दीपावली के मौके पर संयुक्त राष्ट्र जगमगाया।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट मेंं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पीटर थॉमसन को इस पहल के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘शुभ दीपावली। संयुक्त राष्ट्र ने पहली बार दीपावली मनायी, इस पहल के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष आपको धन्यवाद।’’

उन्होंने वहां से गुजरने वाले लोगों द्वारा इस भवन की तस्वीर खींचे जाने और उनके द्वारा जगमगाते संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के सामने अपना फोटो खिंचवाने की तस्वीर भी साझा की।

थॉमसन ने भी दीपावली के मौके पर रोशनी में नहाए संयुक्त राष्ट्र भवन की तस्वीर ट्वीट की और लिखा, ‘‘अंधेरे पर प्रकाश, निराशा पर आशा, अज्ञानता पर ज्ञान एवं बुराई पर अच्छाई की जीत।’ संयुक्त राष्ट्र सचिवालय भवन 29...31 अक्टूबर तक दीपावली के उपलक्ष्य में जगमगाता रहेगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दिसंबर 2014 में ‘दीपावली के महत्व’ को स्वीकार करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.