सत्ता के सुचारू हस्तांतरण को लेकर ट्रम्प ने की ओबामा से मुलाकात

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 04:09:42 AM
The smooth transfer of power to meet Obama Trump

वाशिगटन। अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। 
ओबामा ने रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प को राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी। 90 मिनट तक चली मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सत्ता के सुचारू हस्तांतरण पर सहयोग को लेकर चर्चा की गई। 
ओवल ऑफिस में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के सामने बैठे ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मुलाकात के दौरान हम दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा की। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि वह आगे भी वर्तमान राष्ट्रपति ओबामा से मुलाकात करते रहेंगे। 
मुलाकात के बाद श्री ओबामा ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की सफलता सुनिश्चित करने के लिए अगले दो महीनों के दौरान उनकी पहली प्राथमिकता सत्ता के सुचारू हस्तांतरण पर सहयोग करना होगी।
दोनों नेताओं के बीच पहले करीब-करीब आमने-सामने मुलाकात नहीं हुई थी। रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान ओबामा की अमेरिकी नागरिकता पर सवाल उठाया था और कहा था कि वह राष्ट्रपति बनने पर डेमोक्रेटिक पार्टी की महत्वपूर्ण नीतियों को पलट देंगे। वहीं ओबामा ने ट्रम्प को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताया था।
  ट्रम्प 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभाल लेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.