विद्रोहियों ने काबासिन शहर पर कब्जा जमाया

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 07:51:49 AM
The rebels won Kabasin city

अम्मान। सरकारी सेना समर्थित सीरियाई विद्रोहियों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कब्जे से काबासिन शहर को छुड़ा लिया है। विद्रोहियों के अनुसार अलेप्पो में अल बाब शहर के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र स्थित कबासिन शहर को आईएस से कल छुड़ा लिया गया। इसे आईएस का एक मजबूत गढ़ माना जाता था।

विद्रोही समूह अहरार अल शाम के कमांडर अबू बिलाल ने बताया हमें आईएस आतंकवादियों के बहुत कम प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। जब हमारी सेना क्षेत्र में प्रवेश की तब वहां कम आतंकवादी थे। यह अल बाब शहर की रक्षा का मुख्य मार्ग था और अब हम कई मोर्चों पर आतंकवादियों से निपटने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यहां रहने वाले नागरिक पहले ही पलायन कर चुके हैं। गौरतलब है कि अल बाब शहर आईएस का एक मुख्य आर्थिक क्षेत्र था। संभावना है कि इस क्षेत्र पर कब्जा करने के बाद आईएस आतंकवादियों को वहां से खदेडऩे में सरकारी सेना और तुर्की समर्थित विद्रोहियों को आसानी होगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.