न्यूयार्क टाइम्स का ट्विटर हैक, अमेरिका पर मिसाइल हमले का दावा

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 07:50:58 AM
The New York Times Twitter hacked claims on US missile attack

न्यूयॉर्क। हैकरों ने समाचार-पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) के एक ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया और इस तरह की झूठी खबरें पोस्ट कीं कि रूस, अमेरिका पर मिसाइल से हमले करने वाला है। समाचार-पत्र ने कहा है कि वह पूरे मामले की जांच कर रहा है। हैकरों ने रविवार को एनवाईटी का एक वीडियो ट्विटर अकांउट हैक कर लिया और सुबह करीब 9.40 बजे किए गए ट्वीट से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के लीक हुए बयान का हवाला देते हुए अमेरिका पर हमले की झूठी खबर फैलाने की कोशिश की।

हालांकि, चेतावनी देने वाले इस ट्वीट को जल्द ही हटा लिया गया। इस ट्वीट की जिम्मेदारी हैकर समूह ऑवरमाइन ने ली है। इससे पहले यह समूह कई जानी-मानी हस्तियों के अकाउंट हैक करने की जिम्मेदारी ले चुका है।

ऑवरमाइन ने कहा कि जब उसे पता चला कि एनवाईटी के ट्विटर अकाउंट को किसी तीसरे पक्ष ने हैक कर लिया है, तो उसने फिर से फिर से हैक कर लिया। हैक करने वाले तीसरे पक्ष द्वारा किए गए ट्वीट भी अंतत: हटा दिए गए। न्यूयार्क टाइम्स ने पुष्टि की है कि हैकरों ने समाचार-पत्र द्वारा शेयर किए गए कई वीडियो हटा दिए हैं और समाचार-पत्र स्थिति की जांच कर रहा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.